Janbol News

IND vs Aus : भारतीय क्रिकेट इतिहास में अबतक का सबसे बुरा दिन , 45 साल का रिकॉड टुटा

जनबोल न्यूज भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket Team )   के लिए आज का दिन सबसे  शर्मनाक दिन साबित हुआ . भारत और ऑस्ट्रेलिया के

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket Team )   के लिए आज का दिन सबसे  शर्मनाक दिन साबित हुआ . भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में आज भारतीय टीम मात्र 36 रन पर सीमट कर रह गई.

भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जा रहा है. भारतीय टीमने पहली पारी में 244 रन बनाए. इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ही ढेर कर दिया. इस तरह उसे 53 रन की लीड मिली. उम्मीद थी कि इस लीड के सहारे भारत मेजबान टीम को एक बड़ा लक्ष्य देगा. लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन कर 36 रन पर ही ठिठक गई. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट पर 36 रन के स्कोर पर रोक दिया.

बताते चले की भारतीय टीम 1932 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है. 36 रन पर आउट होने के साथ ही 19 दिसंबर भारतीय टेस्ट इतिहास में दर्ज हो गया है. भारतीय टीम का इससे पहले सबसे कम स्कोर 42 रन था. भारतीय टीम 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर 42 रन पर आउट हो गई थी.

ट्रेंडिंग