Janbol News

खुशखबरी : बिहार को मिला कोविशील्ड का पहला खेप , आज आएगा पटना  

जनबोल न्यूज बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है . दरअसल भारत सरकार कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड की कई खेप को कई राज्यों में पहुंचावा रही

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है . दरअसल भारत सरकार कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड की कई खेप को कई राज्यों में पहुंचावा रही है , जिसमें बिहार भी शमिल है . आज बिहार को कोरोना की वैक्सीन मिल जाएगी .

बिहार में पहली खेप पटना एयरपोर्ट पर आज दोपहर लगभग 1 :30 बजे तक पहुंच जाएगी . यह खेप स्पाइसजेट कि विमान से पहुंचेगी जो कि सीधे पुणे से सिरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन को लेकर पटना आएगी. पटना आने वाली इस पहली फ्लाइट से साढे पांच लाख कोरोना के वैक्सीन आएंगे. इसको लेकर पटना एयरपोर्ट को अलर्ट जारी कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एसजी 757 विमान वैक्सीन लेकर आएगी जहां से सीधे इसे एनएमसीएच स्थित स्टेट सेंटर में स्टोर किया जाएगा.

इसको लेकर सीरम इंस्टीच्यूट की तरफ से एक्सेल सीट बिहार सरकार को भी उपलब्ध करा दिया गया है. दरअसल पहले वैक्सीन की खेप कोलकाता होकर आने वाली थी लेकिन अब यह सीधे तौर पर पटना पहुंच रही है. पटना एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप कल पहुंचेगी.

ट्रेंडिंग