Janbol News

खुशखबरी : बिहार में 64 हजार प्रांरभिक शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

जनबोल न्यूज बिहार में 64 हजार प्रांभिक शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है . नियुक्तियां जल्द होगी . इसमें जो गतिरोध था

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

बिहार में 64 हजार प्रांभिक शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है . नियुक्तियां जल्द होगी . इसमें जो गतिरोध था वो दूर गो गया है . सभी नियोजन इकाइयों ने मेधा सूची जारी कर दी है .

इसे ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने भी चयनित अभ्यार्थियों की कांउसिलिंग संबंधी  शिड्युल को अंतिम रुप दे दिया है . शिक्षा मंत्री डॉ0 अशोक चौधरी से शिड्युल पर विमर्श के बाद सहमति ली जाएगी . अगले सप्ताह शिड्युल जारी करने की तैयारी है .

पटना उच्च न्यायलय के आदेश के आलोक में राज्य के प्रांरभिंक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है . न्यायलय की ओर से भी शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द करने का आदेश दिया गया है .

शिक्षक नियुक्ति में विलंब को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार को बुलाकर निर्दश दिया है की शिक्षिकों को काउंसिलिंग करने और नियुक्ति पत्र देने की प्रकिया शीघ्र सुनिश्चित कराएं . शिक्षा विभाग द्ारा पहले ही सभी नियोजन इकाइयों की जवाबदेही तय कर दी गई है . हर नियोजन इकाई को शिक्षक अभ्याथिर्यों के तमाम दस्तावेजों आदि रिकॉर्ड सुरक्षित रखना अनिवार्य है.

ट्रेंडिंग