Janbol News

मन की बात : PM बोले , 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ

जनबोल न्यूज आज  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को मन की बात की . इस साल का पहला और अब तक का 73 वां मन

By Janbol News

Edited By:

shaziya shamim

Published:

जनबोल न्यूज

आज  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को मन की बात की . इस साल का पहला और अब तक का 73 वां मन की बात के संस्करण है . इसमें नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर हुए हिंसा पर बात की साथ ही कोरोना वैक्सीन और कई मुद्दों पर चर्चा की .

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा की दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.

पीएम ने कहा की नए साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को करीब एक साल पूरा हो गया। जैसे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक उदाहरण बनी है, वैसे ही अब हमारा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी दुनिया में एक मिसाल बन रहा हे। आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा कोविड 19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम चला रहा है. भारत सिर्फ 15 दिन में अपने 30 लाख से ज़्यादा कोरोना वॉरियर का टीकाकरण कर चुका है जबकि अमेरिका जैसे समृद्ध देश को इस काम में 18 दिन लगे थे और ब्रिटेन को 36 दिन.
पीएम ने देशवासियों से आग्रह करते हुए कहा की मैं सभी देशवासियों को और खासकर के अपने युवा साथियों को आह्वान करता हूं कि वो देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में लिखें। अपने इलाके में स्वतंत्रता संग्राम के दौर की वीरता की गाथाओं के बारे में किताबें लिखें.जब भारत अपनी आज़ादी के 75 वर्ष मनायेगा तो आपका लेखन आज़ादी के नायकों के प्रति उत्तम श्रद्धांजलि होगा.
पीएम ने आगे कहा की पिछले दिनों झांसी में एक महीने तक चलने वाला स्ट्रॉबेरी फेस्टिवल शुरू हुआ। हर किसी को आश्चर्य होता है कि स्ट्रॉबेरी और बुंदेलखंड! अब बुंदेलखंड में स्ट्रॉबेरी की खेती को लेकर उत्साह बढ़ रहा है. खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और अनेक कदम उठा भी रही है। सरकार के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे

ट्रेंडिंग