Janbol News

Bihar Lockdown Return : रहिये तैयार ! लॉक डाउन लगाने की हो रही तैयारी

Janbol News Bihar Lockdown Return : बिहार में लॉकडाउन की संभावना बढ़ रही है। अब भी मॉक्स के बिना सड़कों पर भीड़ और नाईट कर्फ्यू

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

Bihar Lockdown Return : बिहार में लॉकडाउन की संभावना बढ़ रही है। अब भी मॉक्स के बिना सड़कों पर भीड़ और नाईट कर्फ्यू में लोगों के घर से निकलने की प्रवृति ने नया अध्याय जोड़ा है। मुख्यमंत्री की आज हाईलेवल की बैठक है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बिहार में लॉक डाउन लगाने पर चर्चा की संभावना है हालांकि यह वीकेंड लॉकडाउन  या छोटे स्तर के लॉक डाउन हीं होंगे। संभावना है कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार सप्ताह में एक दिन से लेकर तीन दिन तक के लॉकडाउन की ओर बढ़ें।

नहीं कम हो रहे कोरोना के मामले

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या  में कोई खास कमी दिख नहीं रही है। यही नहीं संक्रमण दर बढ़ रहे हैं जबकी रिकवरी रेट घट रहे हैं। वर्तमान में बिहार में कुल संक्रमितों के सक्रिय मामले  बढ़कर 89,660 हो गए हैं। तो संक्रमण दर बढ़कर 14.66% पर पहुंच गया है। यही नहीं स्‍वस्‍थ होने के दर घटकर 77.88 फीसद पर आ गई है। रोजाना हो रहे  मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं।  सोमवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो कुल नये संक्रमित मरीजों की संख्या सोमवार को 11801 दर्ज की गयी। यही नहीं इससे कुल 67 लोगों की मौत भी हुई। यदि राजधानी पटना की बात करें तो राज्य के कुल संक्रमित मरीजों का 25 % से अधिक केवल पटना में हीं मिले हैं। राजधानी पटना में  सोमवार को मरीजों की कुल संख्या 2720 दर्ज की गई  जबकि 31 लोगों की इससे मौत हो गई। आंकड़ों से साफ है बिहार में लॉकडाउन लौटने ( Bihar Lockdown Return) वाले है । बहरहाल सभी की नजर आज मुख्यमंत्री की हाईलेवल बैठक पर टिकी है।

 

ट्रेंडिंग