Janbol News

Windows10 user: माइक्रोसॉफ्ट बंद कर रहा सपोर्ट, जाने आगे क्या होगा?

Janbol News Windows10 user: दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट WINDOWS10 ऑपरेटिव सिस्टम का सपोर्ट बंद करने जा रही है। कंपनी की माने तो 10 अक्टूबर 2025

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

Windows10 user: दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट WINDOWS10 ऑपरेटिव सिस्टम का सपोर्ट बंद करने जा रही है। कंपनी की माने तो 10 अक्टूबर 2025 तक WINDOWS10 ऑपरेटिव सिस्टम का सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा। जिसमें Windows10 home, pro वैगेरह शामिल है। इसका मतलब है कि अक्टूबर 2025 के बाद यूजर्स को इससे जुड़ा कोई भी अपडेट या सिक्यॉरिटी फिचर नहीं मिलेगा। हालाकि अभी 2025 तक इसे इस्तेमाल करने में कोई भी परेशानी नहीं है। यानी अभी 4 साल का लंबा वक्त बाकी है। यह भी हो सकता है कि यूजर्स 2025 के बाद भी इसे इस्तेमाल करते रहें। मतलब कंपनी यूजर्स(Windows10 user) को अपडेट होने के लिए कुछ वक्त देना चाहेगा। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 से अपग्रेड होने के लिए भी यूजर्स को काफी समय दिया था। हालाकि सिक्यॉरिटी सपोर्ट न मिलने से वायरस का अटैक जिससे कि सिस्टम हैंग कर जाता है, या साइबर अटैक के तहत होने वाली आर्थिक क्षति हो सकती है।

नये फिचर्स के साथ Windows 11 के आने की है संभावना

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के अनुसार इस महीने के अंत तक Windows11 के लॉन्च होने की संभावना है। इस संबंध में माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी वेबसाइट पर एक नया प्रोग्राम लिस्ट किया है, जो 24 जून को होगा। प्रोग्राम में कंपनी आने वाले विंडोज के सभी फीचर्स को हाइलाइट करेगी।

यह प्रोग्राम भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होगा। कंपनी ने बताया कि Windows11  में अधिकतर चीजें पुराने Windows10 से मिलती जुलती है। इसमें नए आइकन और नया थीम के अलावा कुछ नये फिचर्स भी जोडे गये हैं।

ट्रेंडिंग