Janbol News

बंगाल में राष्ट्रपति शासन का ही रास्‍ता बचा है : रेखा शर्मा 

कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ : कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ : राष्ट्रीय महिला आयोग  की अध्यक्ष रेखा शर्मा ( President of National Women Commission, Rekha Sharma  ) ने

By Janbol News

Edited By:

abhijay kumar

Published:

कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ :

कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ : राष्ट्रीय महिला आयोग  की अध्यक्ष रेखा शर्मा ( President of National Women Commission, Rekha Sharma  ) ने 19 फरवरी, सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली (Sandeshkhali in North 24 Parganas) में यौन शोषण की शिकार महिलाओं से मुलाकात की। उन्‍होंने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamta Banerji government) पर पीडि़त महिलओं की आवाज दबाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति के मद्देनजर बंगाल में राष्ट्रपति शासन (President’s rule) के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की।

दीगर है कि संदेशखाली में ग्रामीण महिलाओं ने बड़ी संख्‍या में तृणमूल नेताओं पर सामूहिक दुष्‍कर्म, यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप लगाकर फरार नेता शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।
रेखा शर्मा के नेतृत्‍व में राष्‍ट्रीय महिला आयोग के एक प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली पहुंचा था। रेखा शर्मा ने आगे कहा कि उनकी यात्रा वहां की महिलाओं में आत्मविश्वास पैदा करने के लिए थी, ताकि पीडि़त महिलाएं आगे आकर अपनी बात कह सके। उन्होंने कहा कि अनेक महिलाओं ने यौन शोषण और अत्याचार की शिकायतें की हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि राशन वितरण घोटाला में फरार  तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, तो मेरा मानना है कि अधिक महिलाएं अपनी शिकायतों के साथ सामने आएंगी। संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। रेखा शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि न तो जिला मजिस्ट्रेट और न ही पुलिस अधीक्षक उनसे मिलने के लिए वहां मौजूद थे। प्रशासन और पुलिस महिलाओं की शिकायतें नहीं सुन रहे। केवल एक पीडि़त महिला ने सामने आकर मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है, जिसके बयान पर शेख के सहयोगी शिब प्रसाद हाजार को गिरफ्तार किया गया है। शर्मा ने कहा कि हम बंगाल के राज्यपाल और फिर नई दिल्ली में राष्ट्रपति से मिलेंगे।

इधर तृणमूल कांग्रेस ने एनसीडब्ल्यू की यात्रा को राजनीति से प्रेरित करार दिया। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्‍ट्रीय महिला आयोग एनसीडब्ल्यू बंगाल का दौरा करने में तत्पर है। लेकिन उसने भाजपा शासित राज्यों का दौरा करने में इतनी तत्परता कभी नहीं दिखाई।

ट्रेंडिंग