Janbol News

विधानसभा में भड़के नीतीश कुमार, कहा- मुर्दाबाद कहिएगा तो खुद ही खत्‍म हो जाइएगा

पटना, जनबोल स्‍टाफ : बिहार विधानसभा में बुधवार को विपक्ष ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के साथ नाइंसाफी होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा

By Janbol News

Edited By:

abhijay kumar

Published:

पटना, जनबोल स्‍टाफ : बिहार विधानसभा में बुधवार को विपक्ष ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के साथ नाइंसाफी होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष के नेता आसन के निकट आ गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद धरने पर भी बैठ गए। इस दौरान कुछ विधायक मुख्यमंत्री को लेकर भी टिप्पणी कर रहे थे। उन्‍होंने मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

हम जिंदाबाद करेंगे

इससे नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुर्दाबाद का नारा लगाने वालों पर भड़क उठें। विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप मेरा मुर्दाबाद करते रहिये। हम नारा लगाने वालों का जिंदाबाद करेंगे। आप जितना मुर्दाबाद करते रहिएगा, उतना ही खत्म हो जाइएगा। अगली बार आपकी संख्या और कम हो जाएगी। आपको एक भी सीट नहीं मिलेगी। करते रहिए मुर्दाबाद, उसके बाद क्षेत्र में रहकर मुर्दाबाद करते रहिएगा।

ईमानदार अफसर की शिकायत करना गलत है

उन्होंने कहा कि गड़बड़ काम तो आप ही लोग कर रहे थे। अब हमने सब सुधार कर दिया है। कल ही जो बात हमने कह दिया वह लागू हो गया है। उन्होंने विपक्ष से सवालिया लहजे में पूछा कि आप कहिएगा कि अधिकारी को हटा दीजिए तो क्या यह आपको अधिकार हैं? सरकारी अधिकारी को हटाने की आपकी मांग गलत है। ईमनादार आदमी के खिलाफ आपलोग कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। जो सबसे ईमानदार है उसकी शिकायत करते हैं। वैसा अधिकारी जो इधर-उधर का धंधा नहीं सुनता है और उसी के खिलाफ एक्शन लेने की बात करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से नियम है स्कूल 10 बजे से शुरू होगा और शिक्षकों को 15 मिनट पहले आना होता है। ताकि, बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो। परंतु विपक्ष को पढ़ाई से मतलब नहीं। उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में कहा यदि कोई शिक्षक इसके बाद भी इधर उधर करेगा तो कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग