Janbol News

ईडी ने बंगाल राशन घोटाला में शाहजहां के करीबी मछली व्यवसायियों के कई ठिकानों पर की छापेमारी

कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ : बंगाल के राशन आवंटन घोटाले में ईडी ने शुक्रवार को कोलकाता व इसके आसपास के जिलों में संदेशखाली कांड के फरार

By Janbol News

Edited By:

abhijay kumar

Published:

कोलकाता, जनबोल स्‍टाफ : बंगाल के राशन आवंटन घोटाले में ईडी ने शुक्रवार को कोलकाता व इसके आसपास के जिलों में संदेशखाली कांड के फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के करीबी व्यवसायियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक ईडी को पता चला है कि टीएमसी नेताओं ने राशन घोटाले की काली कमाई को बड़े पैमाने मछली पालन व प्रसंस्कृत मछली के निर्यात के व्यवसाय में निवेश किया है।

ईडी की छह टीमें कोलकाता, हावड़ा और उत्तर 24 परगना जिले में फैले छह स्थानों पर समानांतर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। ईडी के अधिकारियों ने शाहजहां के करीबी व्यवसायियों हावड़ा जिले के हदलपाड़ा इलाके में पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता व दक्षिण कोलकाता के बिजयगढ़ इलाके में अरूप शोम के आवास तलाशी अभियान चलाया। सेनगुप्ता और शोम दोनों प्रसंस्कृत मछली व झींगा और झींगा के निर्यात कारोबार से जुड़े हैं।

शाहजहां के खिलाफ नया मामला दर्ज

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय एजेंसी ने संदेशखाली में लोगों की जमीन कब्जा करने से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में शाहजहां के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। इसके अलावा ईडी ने शाहजहां को चौथा समन जारी किया है। उसे 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने उसके आवास पर नोटिस चस्पा दिया है। बता दें कि गत पांच जनवरी को शाहजहां के संदेशखाली स्थित आवास पर छापेमारी करने गई ईडी की टीम पर टीएमसी नेता के समर्थकों ने जानलेवा हमला किया था।

ईडी ने अदालत से कहा– अग्रिम जमानत मिलने पर लंदन भाग सकता है शेख शाहजहां : ईडी के वकील ने शुक्रवार को एक निचली अदालत को सूचित किया कि शाहजहां शेख को अगर अग्रिम जमानत दी जाती है तो वह लंदन भाग सकता  है। ईडी के वकील ने तर्क दिया कि शाहजहां इतना प्रभावशाली है कि उसने पांच जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमला करने के लिए केवल 15 मिनट में लगभग 3,000 लोगों की भीड़ जुटा ली थी। इसके बाद जज ने मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया।

ट्रेंडिंग