Janbol News

बिहार में राजनीति और क्राइम की पांच खबरें, पढ़े पांच मिनट में

बिहार में बैंक लूटने पहुंचे बदमाशों ने गार्ड को मारी गोली कांटी (मुजफ्फरपुर) : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में

By Janbol News

Edited By:

abhijay kumar

Published:

बिहार में बैंक लूटने पहुंचे बदमाशों ने गार्ड को मारी गोली
कांटी (मुजफ्फरपुर) : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में शुक्रवार दोपहर आधा दर्जन बदमाशों ने लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर बदमाशों और वहां सुरक्षा में तैनात होमगार्ड जवान के बीच हाथापाई हुई। इस दौरान बदमाशों ने होमगार्ड जवान पर फायरिंग कर दी। गोली जवान की जांघ में लगी। होमगार्ड जवान के साहस  से बैंक में लूट के इरादे से आए बदमाशों को भागना पड़ा। बदमाशों ने भागने के दौरान होमगार्ड की रायफल लूट ली।
बिहार में नवजात को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़
पटना : स्वयंसेवी संस्था बचपन बचाओ आंदोलन की सूचना पर बिहार में पटना पुलिस ने दो चिकित्सकों समेत 10 लोगों की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को नवजात बच्चे और बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दो बच्चियों की भी बरामदगी हुई, जो तीन और आठ दिनों की हैं। एक बच्ची को समाज कल्याण विभाग की निगरानी में रखा गया है, जबकि तीन दिन पहले जन्मी बच्ची पीएमसीएच (पटना मेडिकल काॅलेज एंड हाॅस्पीटल) में है।
राजद माय-बाप की नहीं ससुराल की पार्टी : आनंद मोहन
मोहिउद्दीननगर (समस्तीपुर) : बिहार के समस्तीपुर जिले में क्षत्रिय चेतना मंच की ओर से गुरुवार को पृथ्वीराज चौहान का जयंती समारोह मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान भारतीय इतिहास के एक वीर योद्धा के साथ-साथ राष्ट्र गौरव के प्रतीक हैं। कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि राजद ए टू जेड के साथ माय-बाप की पार्टी होने का दावा ठोकती है परंतु सच यह है कि पहले भी और आज भी, ससुराल की पार्टी है। इसका मतलब बताते हुए कहा कि पहले स से साधु, सु से सुभाष, रा से राबड़ी, ल से लालू था। परंतु अब इसका नाम बदल चुका है। बाप की पार्टी कहना बिल्कुल बेतुका है। अब इसका नाम बदलकर स से संजय, सु से सुनील, रा से राजश्री व ल से लफुई हो गया है। बाप व माय की तो बात ही नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद न तो ए टू जेड की पार्टी है, न बाप की पार्टी है, ना लव-कुश की और ना ही माय की पार्टी है।
बिहार में दो चिकित्सकों से मांगी 10-10 लाख की रंगदारी
नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण) : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में बदमाशों ने आयुष चिकित्सक डाॅ. ए रहमान व डाॅ. बीके चौहान को फोन कर 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी के लिए फोन एक ही नंबर से किए गए हैं। दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज है। रंगदारी मांगे जाने के बाद चिकित्सकों के स्वजन दहशत में हैं। डाॅ. रहमान को बदमाशों ने 21 और 22 फरवरी को कुल सात बार फोन किया है। वहीं टीपी वर्मा कालेज रोड में सुंदरम मल्टीस्पेशलिटी क्लीनिक के संचालक डाॅ. बीके चौहान से 22 फरवरी को ही बदमाशों ने 10 लाख की रंगदारी मांगी। शिकारपुर थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी कर छानबीन शुरू कर दी गई है।
बिहार में नाबालिग लड़की को दोबारा उठा ले गए बदमाश
अलीगंज (जमुई): पिछले माह नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज कराने के बावजूद गुरुवार की रात आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने घर में घुसकर फिर उसका अपहरण कर लिया। इस संबंध में अपहृत छात्रा की मां ने जमुई जिले के चंद्रदीप थाने में केस दर्ज कराया है। छात्रा की मां ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 11.00 बजे राकेश कुमार नामक युवक ने चार अज्ञात हथियारबंद अपराधी घर में प्रवेश कर गए और नाबालिग पुत्री को अगवा कर साथ लेकर चले गए। राकेश कुमार ने बीते 30 जनवरी को भी उसे अगवा कर लिया था। उस संबंध में चंद्रदीप थाना में चार फरवरी को केस दर्ज कराया गया था। थानाध्यक्ष राजेंद्र साह ने बताया कि मामले में 21 फरवरी को नाबालिग छात्रा का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराकर उसे उसके घर पहुंचा दिया गया था।

ट्रेंडिंग