Janbol News

आनलाइल गेम के चक्‍कर में लापता हुईं समस्‍तीपुर की चार बहनें

रोसड़ा (समस्तीपुर) : आनलाइल गेम किस कदर किशोर-किशोरियों को अपने चंगुल में लेकर उनका जीवन बर्बाद कर रहा है, इसका दुखद उदाहरण है समस्तीपुर के

By Janbol News

Edited By:

abhijay kumar

Published:

रोसड़ा (समस्तीपुर) : आनलाइल गेम किस कदर किशोर-किशोरियों को अपने चंगुल में लेकर उनका जीवन बर्बाद कर रहा है, इसका दुखद उदाहरण है समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र की चार बहनों (दो सगी, दो चचेरी) के लापता होने की घटना। आनलाइन गेम का नशा कब लत में बदल जाता है और कई बार बच्‍चों को अपराध के दलदल में पहुंचा देता है, इसका पता भी नहीं चल पाता है। समस्‍तीपुर से बहनों के लापता होने की जांच में पुलिस को जब पूरी कहानी पता चली तो वह भी दंग रह गए। घर वाले भी सकते में हैं।

एक और बहन पंजाब से भागकर आ गई थी

22 फरवरी को पुणे से जब चारों बहनों को पकड़ा गया तो वहां एक और लड़की मिली। वह इनकी ममेरी बहन थी, जो पंजाब से भागकर आई थी। पुलिस ने इस मामले में आनलाइन गेम (फ्री फायर) के दौरान दोस्त बने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। तीन अन्य की तलाश जारी है। इन लड़कियों में से एक के पिता एनपीटीसी में इंजीनियर बताए जाते हैं। दो बालिग व अन्य की उम्र 15-16 साल की है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ऐशो आराम की जिंदगी के लालच में ये घर से भागी थीं। इसके पीछे कोई गिरोह तो नहीं पुलिस जांच कर रही है।

स्‍कूल के बहाने पंजाब की ट्रेन में सवार हुईं

रोसड़ा अनुमंडल के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर से बीते दो फरवरी को स्कूल गईं चारों बहनें जब देर शाम तक नहीं लौटीं तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की। इस मामले में विभूतिपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जांच के लिए एसपी ने एसडीपीओ शिवम कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। पुलिस जांच महाराष्ट्र के पुणे तक पहुंच गई। इसके बाद लड़कियां मिलीं।

किशोर-किशोरियों को लालच देकर फांसते हैं

जांच में पता चला कि आनलाइन फ्री फायर गेम के दौरान ही एक युवक की दोस्ती चारों बहनों में से एक से हुई। दोनों में बातचीत होने लगी। प्यार का झांसा दिया गया। इसी के जरिये तीन अन्य बहनें भी उस युवक के संपर्क में आईं। उस युवक ने बाद में अपने तीन दोस्तों की बातचीत अपनी प्रेमिका की दो सगी एवं एक चचेरी बहन से कराई। सभी को ऐशो आराम की जिंदगी और रंगारंग दुनिया का सब्जबाग दिखाया गया। घर से भागने के लिए उकसाया गया। उन्हें पंजाब आने का न्योता दिया। इन युवकों के झांसे में चारों बहनें घर से स्कूल के लिए निकलीं और ट्रेन पड़कर पंजाब के राजपुरा पहुंच गईं। वहां से मो. फैसल चारों के अलावा उनकी ममेरी बहन को लेकर पुणे चला गया। जांच में पता चला है कि आनलाइन गेम में एक बड़ा गिरोह सक्रिय है, जो किशोरियों, युवतियों को अपनी ओर आकर्षित करता है। ऐशो आराम की जिंदगी का लालच देकर प्यार के चंगुल में फंसाता है।

ये पकड़े गए : पुलिस ने झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत मरमुमुंडा थाना के रामपुर निवासी अताउल अंसारी के पुत्र मोहम्मद साहुद, उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के वरहापुर थाना अंतर्गत सहादतपुर निवासी फरीद अहमद के पुत्र मोहम्मद फैसल तथा बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट थाना अंतर्गत तारनपुर निवासी मोहम्मद मंसूर आलम के पुत्र मोहम्मद जैयद एवं शमशाद आलम के पुत्र मोहम्मद दिलशाद को गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल भी बरामद किया गया है। अन्य तीन की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी जारी है। तीनों झारखंड, पंजाब व ओडिशा के रहने वाले हैं। रोसड़ा डीएसपी शिवम कुमार ने बताया कि फरार अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द पकड़ लिया जाएगा। अभी मामले की जांच जारी है।

ट्रेंडिंग