Janbol News

प्रशांत किशोर ने बिहार में सांसद-विधायक पर कराया सर्वे, सामने आया चौंकाने वाला रिजल्ट

जनबोल न्यूज: जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर (पीके) ने शनिवार को कहा कि अगर आपके पिता विधायक-मंत्री नहीं हैं, तो आपके लिए राजनीति

By Janbol News

Edited By:

shobhit singh

Published:

जनबोल न्यूज: जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर (पीके) ने शनिवार को कहा कि अगर आपके पिता विधायक-मंत्री नहीं हैं, तो आपके लिए राजनीति में आना कठिन है। हम बिहार में आए तो, एक सर्वे कराया। बीते 30 वर्षों में कौन-कौन विधायक और सांसद बने हैं, उसका पता लगाया। सर्वे में पता चला कि पिछले 30 वर्षों में 1250 परिवार के लोग ही विधायक-सांसद बने हैं। परिवारवाद को लेकर हमें लगता है कि एक लालू जी का परिवार है, एक स्व. राम विलास पासवान जी का परिवार है, ऐसी बात नहीं है। हर प्रखंड में दो-चार परिवार ऐसे हैं, जिनका राजनीति पर कब्जा है।

विधायक-सांसद 1250 परिवार के लोग ही बनते

दल कोई रहे, नेता कोई रहे, जनता सोचती है कि कांग्रेस को उखाड़ दिए लालू जी को ले आए, लालू जी को उखाड़ दिए नीतीश जी को ले आए, नीतीश जी को उखाड़ दिए भाजपा को ले आए। प्रशांत ने कहा कि बिहार की आबादी है 13.5 करोड़। यहां 3.5 करोड़ परिवार के लोग रहते हैं। लेकिन, विधायक-सांसद 1250 परिवार के लोग ही बनते हैं। आरजेडी और क्षेत्रीय दलों के बारे में सब जानते हैं कि वो परिवारवाद की पार्टी है। लेकिन, भाजपा को लेकर लोगों को लगता है कि ये परिवारवाद की पार्टी नहीं है।

सम्राट चौधरी पर किया हमला

पीके ने कहा कि भाजपा से जो उप मुख्यमंत्री हैं, सम्राट चौधरी ये शकुनी चौधरी के बेटे हैं। जब बिहार में कांग्रेस का दौर था उसमें शकुनी चौधरी विधायक-मंत्री थे, लालू जी के दौर में भी, नीतीश जी के दौर में भी, मांझी जी जब मुख्यमंत्री बने तो उसमें भी विधायक-मंत्री शकुनी चौधरी थे। भाजपा का दम हुआ है, तो उन्हें भी साधारण परिवार का राजनीतिक कार्यकर्ता, कुशवाहा समाज का नेता नहीं मिला, उन्हें भी शकुनी चौधरी का लड़का ही मिला।

ट्रेंडिंग