Janbol News

दबंग दिल्ली को हरा प्रो कबड्डी के सेमीफाइनल में पटना पाइरेट्स, अंतिम समय में की वापसी

जनबोल न्यूज: प्रो कबड्डी में पटना पाइरेट्स ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सोमवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए

By Janbol News

Edited By:

shobhit singh

Published:

जनबोल न्यूज: प्रो कबड्डी में पटना पाइरेट्स ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सोमवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए एलिमिनेटर मैच में दबंग दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में 37-35 के साथ दो अंक के अंतर से हराकर उसने यह उपलब्धि हासिल की। 28 फरवरी को पुनेरी पलटन से पाइरेट्स का मुकाबला होगा, जो यह मैच जीतेगा, वह फाइनल में पहुंच जाएगा। पटना के लिए सचिन ने नौ, मंजीत और सुधाकर ने पांच-पांच जबकि संदीप कुमार ने भी पांच प्वॉइंट लिए। दबंग दिल्ली के कप्तान आशू मलिक ने सबसे ज्यादा 19 प्वॉइंट लिए जबकि उसका और कोई खिलाड़ी नहीं चल पाया।
पटना ने की धमाकेदार शुरुआत
तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले ही रेड में सचिन तंवर के सुपर रेड में दो प्वॉइंट हासिल कर लिए। इसके बाद पहले पांच मिनट के खेल में उसने सीजन-8 की चैंपियन दिल्ली के खिलाफ 4-4 बराबरी हासिल कर ली। दिल्ली के एक प्वॉइंट की लीड लेने के बाद पटना ने भी डू ऑर डाई में एक अंक हासिल करके अपनी बढ़त बना ली। मुकाबले में 8-5 की बढ़त के साथ पटना ने फिर सचिन के सुपर रेड के सहारे दबंग दिल्ली को ऑलआउट करके पहले 10 मिनट के खेल में 12-5 का स्कोर कर दिया।
दिल्ली ने की वापसी की कोशिश
ऑलइन होकर अंदर आने के बाद दबंग दिल्ली ने अगले 10 मिनट के खेल में वापसी करने की कोशिश की। कप्तान आशू मलिक के दम पर पटना की लीड को कम करना शुरू कर दिया। लेकिन पटना के लिए सचिन भी लगातार प्वॉइंट्स हासिल करते जा रहे थे और इससे टीम 15वें मिनट तक 14-9 से आगे थी। इसी बीच, आशू मलिक ने चार प्वॉइंट की सुपर रेड लगाकर मुकाबले को पूरी तरह से पलट दिया। अगली ही मिनट में दबंग दिल्ली ने पटना पायरेट्स को ऑल आउट करके मैच में 16-15 की लीड हासिल कर ली।

रोमांचक होता गया मुकाबला
दोनों टीमों के बीच अंतिम 10 मिनट का खेल काफी रोमांचक रहा। जहां दिल्ली के पास दो प्वॉइंट की लीड थी तो पटना ने भी वापसी की उम्मीदें नहीं छोड़ी। दूसरे हाफ में दबंग दिल्ली का डिफेंस गजब कर रहा था और इससे दिल्ली की टीम 35वें मिनट तक 28-26 से आगे थी। 26वें मिनट में संदीप कुमार ने दो प्वॉइंट की सुपर रेड के दम पर पटना पायरेट्स को लीड दिला दी। इसी बीच, दिल्ली के सिर्फ दो रेडर ने मिलकर मंजीत का सुपर टैकल कर लिया और दिल्ली को फिर से 31-29 से लीड मिल गई।
अंतिम समय में पटना ने पलटा पासा
मैच को समाप्त होने में केवल दो मिनट का समय बचा था था और दिल्ली ने फिर सचिन का सुपर टैकल करके स्कोर को 33-30 तक पहुंचा दिया। लेकिन पटना ने लगातार दो अंक लेकर वापसी का बिगुल बजा दिया मुकबला 32-32 से बराबरी पर आई गई। हालांकि फिर दबंग दिल्ली ऑल आउट हो गई और पटना ने 35-33 का स्कोर कर लिया। अंतिम मिनटों में मंजीत ने एक और अंक ले लिया और इसके साथ ही वह सेमीफाइनल में पहुंच गई। पटना ने इसके साथ ही दबंग दिल्ली को 37-35 से हरा दिया।

ट्रेंडिंग