Janbol News

Bihar election 2020 : सत्ता के प्रवक्ता चले DGP का पद छोड़ सत्ता की ओर

Janbol News Bihar election 2020 : बिहार विधान सभा चुनाव से ठीक पहले बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

Bihar election 2020 : बिहार विधान सभा चुनाव से ठीक पहले बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के साथ अक्सर सरकार के असली नौकरशाह की भूमिका में खडा रहनेवाले  और सरकार को लगातार डिफेंड करते आरहे पांडेय जी अब चुनाव लड़ने के फुल मोड में है।

न पहली बार इस्तीफा दिये , न पहली बार चुनाव लड़ने की तैयारी है।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब पांडेय जी इस्तीफा दिये हैं न हीं यह पहला मामला है जब चुनाव लड़ने का बाजार गर्म करवा रहे। बिहार के सत्ता पर सत्तासीन भाजपा के चुनावी घोड़ा बनने की तैयारी कर साल 2009 में भी पांडेय जी IPS पद से VRS दे कर चुनावी मैदान  में आना चाहते थे लेकिन भाजपा से टिकट न मिलने के बाद मन मसोस कर रहना पड़ा था।

तो जदयू से लड़ेंगे चुनाव

Bihar election 2020 में 11 साल बाद एकबार फिर चुनावी अखड़ा में कुदने की तैयारी कर रहे गुप्तेश्वर पांडेय जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरने की लगभग तैयारी कर ली है। विधान सभा पहुँचना-न पहुँचना चुनावी महौल में जनता के विश्ववास पर निर्भर करता है लेकिन तकरीबन 2 साल बिहार के पुलिस के मुखिया रहे पांडेय जी  ने सीट कौन सा चुना यह मायने रखता है।

आखिर बक्सर सीट हीं क्यों?

बिहार के पूर्व पुलिस मुखिया रहे पांडेय जी से हम और आप आशान्वित जरूर होंगे की बिहार को नयी राजनीति देंगे लेकिन चर्चा है कि पांडेय जी अपने जन्मभूमि डुमरांव विधान सभा को छोड़ बक्सर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। ऐसा माना जाता है कि बिहार के बक्सर विधान सभा सीट पर ब्रहम्ण समाज के वोटरों की संख्या सबसे अधिक है। बक्सर सीट पर कॉग्रेस के सीटींग विधायक हैं संजय तिवारी जो पांडेय जी के हीं समाज से आते हैं । ऐसे में ब्रहम्ण समाज पांडेय जी पर कितना भऱोसा करेगा यह तो फिलहाल भविष्य के गर्भ में छुपा है लेकिन एक बात पक्की है लड़ेंगे अबकी।

written and posted by

Bala Patanpuria

 

ट्रेंडिंग