Janbol News

Bihar election 2020 : 23 अक्टूबर से चढ़ेगा असली चुनावी पारा, प्रमुख गठबंधनों के केंद्रीय नेतृत्व संभालेंगे कमान

Bihar election 2020 बिहार विधान सभा चुनाव में तिसरे और आखरी चरण के नामांकन की तारिख 20 October को खत्म हो रही है।  पहले चरण

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Bihar election 2020 बिहार विधान सभा चुनाव में तिसरे और आखरी चरण के नामांकन की तारिख 20 October को खत्म हो रही है।  पहले चरण के मतदान की तारिख 28 अक्टुबर है लेकिन प्रचार अभियान अपने असली रूप में 23 अक्टुबर से  हीं दिखेगा. बिहार के सियात में सत्ताधारी गठबंधन के अलाव दो प्रमुख गठबंधन महा गठबंधन और  तिसरे मोर्चे के रूप में सामने आयी GRAND SECULAR DEMOCRATIC FRONT  के प्रमुख नेता चुनावी मैदान में सभा करते नजर आने लगेंगे।

Bihar election 2020,23 अक्टुबर को कई दिग्गज करेंगे चुनावी सभा

बिहार के वर्तमान विधान सभा चुनाव में तीन प्रमुख गठबंधन है। वर्तमान में सत्तासीन एनडीए , विपक्ष के एकजुटता से बना महागठबंधन के अलावा तिसरे गठबंधन में बसपा , रालोसपा और AIMIM शामिल है जिन्हें GRAND SECULAR DEMOCRATIC FRONT नाम दिया गया है। तिनों गठबंधन में तिन मुख्यमंत्री माने जा रहे हैं। सत्तासीन एनडीए जहाँ नीतीश कुमार को आगे कर चुनाव लड़ रही है तो महागठबंधन तेजस्वी यादव को सीएम चेहरा मान कर चुनावी मैदान में है  वहीं  तिसरे मोर्चे के गठबंधन में  उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं। वैसे तो तीनों मुख्यमंत्री के दावेदार अपनी चुनावी सभाओं  जारी रखें हैं लेकिन 23 अक्टुबर  से  चुनावी महासंग्राम जोर पकरने जा रहा है।  दरअसल 23 अक्टुबर को जहाँ प्रधान मंत्री मोदी सासाराम , गया और भागलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी 23 अक्टुबर को हीं नवादा जिले के हिसुआ और भागलपुर जिले के कहलगाँव में जनसभा को संबोधित करेंगे तो तिसरे मोर्चे की ओर से बसपा प्रमुख मायावती भी 23 अक्टुबर को हीं  भभुआ डुमराव और  ब्रहमापुर में सभा को संबोधित करेंगी।

ट्रेंडिंग