Janbol News

Doctor’s recruitment in bihar2021: कोरोना आपदा के बीच बिहार में हो रही है डॉक्टर और मेडिकल स्टाफों की भर्तियॉ।

Janbol News Doctor’s recruitment in bihar2021: महामारी के इस दौर में छिनते रोजगार और जाती जिंदगियों के बीच सरकारी नौकरी की भर्ती की सूचना और

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

Doctor’s recruitment in bihar2021: महामारी के इस दौर में छिनते रोजगार और जाती जिंदगियों के बीच सरकारी नौकरी की भर्ती की सूचना और वो भी सिर्फ वॉक इन इंटरव्यू से, एक सुकून भरा और दिल को तसल्ली देने वाला खबर है। जी हॉ, नितीश सरकार के निर्देश पर बिहार स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की भर्तियॉ निकाली है। इनमें कुछ भर्तियॉ नियमित तो कुछ संविदा पर होगी, आइए जानते हैं कैसे?

(1)सभी ज़िलों में से कुल 1000 डॉक्टरों की बहाली संविदा पर किये जाने के लिए 10 मई को एक साथ वॉकिंग इंटरव्यू होगा ।

(2)   तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से 6338 डॉक्टरों की नियमित नियुक्ति करने की अधिसूचना जारी की गई है। इसके लिए आवेदन की तिथि 24 मई रखी गयी है।

(3) सभी मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट्स के कार्यकाल को तीन माह का अवधि विस्तार दिया गया है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी गयी।

(4) इसके अलावा आयुष डॉक्टरों (आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, युनानी) की भी बहाली की नोटिफिकेशन जारी है।

जिलों के अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ बहाली करने का निर्देश

Doctor’s recruitment in bihar2021 के तहत सभी जिलों के सिविल सर्जनों और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को आवश्यकतानुसार तीन माह के लिए मेडिकल स्टाफ बहाल करने का निर्देश और अधिकार भी दिया गया है। वे तत्काल अपने स्तर से स्टाफो की बहाली करेंगे। इनमें नर्स, वार्ड ब्वॉय, लैब टेक्नीशियन सहित अलग-अलग श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं। इसके लिये नियुक्तिकर्ता सभी कर्मियों को मानदेय का भुगतान करेंगे। इस मद में स्वास्थ्य विभाग उन्हें राशि उपलब्ध कराएगा।

रिटायर्ड डॉक्‍टरों की भी सेवा लेगी सरकार

सरकार के अनुसार जो डॉक्टर हाल में रिटायर हुए हैं उनको तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है, ताकि महामारी से निपटा जा सके।

ट्रेंडिंग