Janbol News

BPSC RESULT : बीपीएससी के कट ऑफ पर आमने-सामने सत्ता और विपक्ष !

Janbol News BPSC RESULT: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी का परिणाम (BPSC RESULT) जारी किया है। बीपीएससी 64वीं के जारी परिणाम में सामान्य वर्ग

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

BPSC RESULT: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी का परिणाम (BPSC RESULT) जारी किया है। बीपीएससी 64वीं के जारी परिणाम में सामान्य वर्ग का कट ऑफ पिछड़े वर्ग के बराबर हो गया है। परिणाम पर अब सत्ता और विपक्ष में सियासी दांव पेंच का जंग तेज हो गयी है। जहाँ तेजस्वी यादव ने ट्विट कर नीतीश सरकार के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है । उन्होने अपने ट्विटर के माध्यम से सवाल उठाते हुए नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि

नागपुरी संतरों के रंग में रंगे कथित OBC मुख्यमंत्री नीतीश जी ने BPSC के परिणाम में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ मार्क्स बराबर करा दिया है क्योंकि नीतीश जी ने 15 वर्षों में अपनी जाति की प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे अधिक कराने के बाद बाकी पिछड़ी जातियों को लात मार दिया है।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के ट्विट पर अब बिहार एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का भी बयान आया है। उन्होने तेजस्वी पर पलटवार किया ।

रिजल्ट से तेजस्वी को हो रहा पेट में दर्द

संजय जयसवाल ने बीपीएससी में पिछड़े वर्ग के रिजल्ट ,सामान्य वर्ग के बराबर होने पर तेजस्वी के टिप्पणी पर पलटवार करते हुए अपने फेसबूक पेज पर लिखा है कि

बीपीएससी का रिजल्ट (BPSC RESULT)  देख कर हमारे नवीं पास नेता जी को पेट में जबरदस्त दर्द हो रहा है।
उनकी पीड़ा यह है कि पिछड़ों का कट ऑफ मार्क सामान्य वर्ग के बराबर कैसे हो गया। कह रहे हैं कि फिर रिजर्वेशन से क्या फायदा है?
अर्थात 9वीं पास नेता जी बहुत खुश होते अगर सामान्य वर्ग के 535 के बदले पिछड़े वर्ग का 250 पर सेलेक्शन होता । इनके पिता जी ने बहुत मेहनत से चरवाहा विद्यालय बनाया था और जीवन भर पिछड़ों को लाठी में तेल पिलाने की ही राजनीति समझाए।
जब गरीब पिछड़ों के बेटे सामान्य वर्ग के बराबर पहुंच गए हैं तो इनको अपना राजनैतिक भविष्य समाप्त होता दिख रहा है। आज अनुसूचित जनजाति के बच्चे 514 और अनुसूचित जाति के बच्चे भी 490 अंक पर चयनित होकर सभी वर्गों के पास पहुंच चुके हैं।
आगे उन्होने कहा कि 
आज यह देखना बहुत ही सुखद है कि सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग का एक बराबर कट ऑफ लिस्ट है । अनुसूचित जाति वर्ग भी थोड़े ही अंतर पर खड़ा है। अगले 5 सालों में यह भी खत्म हो जाएगा ।
बाबा साहब अंबेडकर जी को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब अनारक्षित अथवा आरक्षित वर्ग के बच्चे एक बराबर कट ऑफ मार्क लेकर इस देश को आगे बढ़ाएंगे। हां इससे केवल जाति के नाम पर वैमनस्य फैलाने की राजनीति करने वाले नेतागण सदा के लिए समाप्त अवश्य हो जाएगें।

ट्रेंडिंग