Janbol News

Mithun Chakraborty Birthday: 33 फ्लॉप फिल्मों के बाद भी डिस्को डांसर हैं मिथुन चक्रवर्ती !

Janbol News अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)  कमल के फूल थामे भाजपा के नेता हैं। आज उनका जन्मदिन है। मिथुन अपना 71वां

By Janbol News

Edited By:

admin

Published:

Janbol News

अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)  कमल के फूल थामे भाजपा के नेता हैं। आज उनका जन्मदिन है। मिथुन अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती भाजपा का दामन बंगाल चुनाव में थाम कर भले एनआरसी सीएए का समर्थन करते हों लेकिन सच तो यह है है कि मिथुन का जन्म भी वर्तमान भारत में नहीं हुआ है। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) में हुआ था। वे आज अपना 71वाँ जन्मदिन मना रहे हैं।

डिस्को डांसर से शुरू हुई कैरियर

बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को पहला ब्रेक 1982 में मिला । फिल्म का नाम था  “डिस्को डांसर’। नाम के अनुसार मिथुन ने बेहतरीन डांस कर डिस्को डांसर फिल्म से अच्छे डांसर की छवी बनाई। बताते चलें कि मिथुन एक्टिंग में आने से पहले प्रसिद्ध नर्तकी हेलेन के असिस्टेंट थे।

ऐसे शुरू हुई थी मिथुन की फिल्मी कैरियर

मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की थी। इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।  इसके अलावा 1992 में तहदेर कथा और साल 1995 में फिल्म स्वामी विवेकानंद के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। 80 के दशक में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘डिस्को डांसर’ के गाने ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ या जिमी, जिमी, जिमी ने ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी जमकर धूम मचाई। जिमी, जिमी, जिमी गाना 35 साल बाद आज भी रूस में सुपरहिट गाना बना हुआ है।

कभी 33 फिल्में हुई थी फ्लॉप

हर एक इंसान के जिंदगी के कुछ खुसनुमें तो कुछ बूरे दिन होते हैं।  मिथुन चक्रवर्ती के लिए सबसे मुश्किल वक्त 1993 से लेकर 1998 के बीच का रहा था। इस दौर में मिथुन चक्रवर्ती  की ढेर सारी फिल्में आईं ,पर उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप भी हो रही थीं। इस दौरान उनकी एक साथ 33 फिल्में फ्लॉप हुईं थी। इसके बावजूद उनका स्टारडम इस कदर फिल्म मेकर्स पर छाया था कि उन्होंने तब भी 12 फिल्में साइन की थीं। 1989 में उनकी 19 फिल्में पर्दे पर थीं और एक-दूसरे के कलेक्शन के लिए ही चुनौती बन गईं।

ट्रेंडिंग